Pm Kisan yojana 2022

Spread the love

Pm Kisan yojana 2022, किसानों के खातों में पहुचने वाले पैसे,जल्द ही दर्ज करें यह सूचना

Pm Kisan yojana 2022

प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के अंतर्गत पूरे देश के लघु एवं सीमांत किसानों को वित्तीय सहायता प्रदान करने के लिए प्रारंभ की गई यह योजना के अंतर्गत सभी भूमि धारक किसान परिवार को तीन समान कीस्टोन में वार्षिक ₹6000 की सहायता दी जाती है।

Pm Kisan yojana 2022 : मार्च माह के आखिरी में में या अप्रैल महीने के प्रथम सप्ताह में किसानों के खाते में अगली किस्त भेज दी जायेगी। ऐसी स्थित में लाभार्थी किसान समय से पूर्व मुख्य जानकारी मुख्य रूप से दर्ज कर लें।

Pm Kisan yojana 2022 : पीएम किसान सम्मान निधि में ई-केवाईसी करवाना हुआ जरूरी

पीएम किसान सम्मान निधि वेबसाइट के आधार पर पीएम किसान सम्मान निधि योजना के लाभार्थियों के लिए ई-केवाईसी करवाना अनिवार्य हो गया है। लाभार्थियों को पीएम किसान सम्मान निधि की वेबसाइट पर जाकर आधार आधारित ओटीपी प्रमाणीकरण के लिए किसान कॉर्नर में ई-केवसई पर जाकर क्लिक करना होगा। एवं यहाँ पर सभी जरूरी जानकारी दर्ज करनी होगी। बायोमेट्रिक प्रमाणीकरण के लिए नजदीकी सीएससी केंद्रों से संपर्क कर सकते है।

Pm Kisan yojana 2022 : पीएम किसान पोर्टल पर अपने आधार को कैसे दर्ज करें

सर्वप्रथम पीएम किसान योजना की आधिकारिक वेबसाइट www.pmkisan.gov.in पर जाकर होम पेज को खोले। होम पेज पर किसान कॉर्नर पर क्लिक करें। इसके बाद आप एडिट आधार फेलियर रिकॉर्ड विकल्प को चुने। अपना आधार कार्ड नंबर, मोबाइल नंबर, बैंक खाता, किसान संख्या जैसी जानकारी जैसे विकल्प को सेलेक्ट करें।

Pm Kisan yojana 2022 : पीएम किसान पोर्टल पर ई-केवाईसी कैसे अपडेट करें

पीएम किसान सम्मान पोर्टल पर जाकर पेज पेज के दाई तरफ उपलब्ध ई-केवाईसी विकल्प पर क्लिक करें। इसके पश्चात आप आधार कार्ड नंबर, कैपचा कोड सबमिट करें एवं सर्च पर क्लिक करें। आधार कार्ड से जुड़ा मोबाइल नंबर दर्ज करें। इसके बाद गेट-ओटीपी पर क्लिक करें एवं उसे अपडेट करें

आप इसे भी पढ़ें

फ्री सिलाई मशीन योजना फॉर्म online 2022

कृषि उड़ान योजना 2022

Plant cell drawing


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.