शेन वार्न Death

Spread the love

शेन वार्न Death, संसार के प्रसिद्ध स्पिनर गेंदबाज शेन वार्न अब संसार में नहीं रहें। बृहस्पतिवार शाम को यह दुख भरी सूचना काफी समाचार चैनलों पर देखने को मिली। शेन वार्न थाईलैंड में अपने विला में स्थित थे, जहां पर उनकी डेथ हो गई।

शेन वार्न Death
स्रोत हिंदुस्तान टाइम्स

आस्ट्रेलिया क्रिकेट के महान स्पिनर गेंदबाज शेन वार्न का 52 वर्ष की उम्र में स्वर्गवास हो गया है। कहा जा रहा है, की उनको दिल का दौरा पड़ने के कारण जो अब हम लोगों के साथ नहीं है। शेन वार्न थायलैंड में अपने विला में स्थित थे। और उनको वहाँ पर अचेत अवस्था में पाया गया।

शेन वार्न Death की जानकारी

शेन वार्न के मैनेजमेंट के द्वारा जारी इस बयान में बताया गया की उनका निधन थाईलैंड के कोह सामुई में हुआ है। उनके द्वारा बयान में कहा गया है, की शेन वार्न अपने विलय में अचेत अवस्था में पाए गए। तथा चिकित्सक कर्मचारियों के काफी प्रयासों के बाद भी उन्हे नहीं बचा पाए।

आस्ट्रेलिया के लेग स्पिनर शेन वार्न के मैनेजमेंट ने अपने बयान में बताया की परिवार इस वक्त गोपनीयता का निवेदन करता है, एवं मुख्य समय पर जानकारी प्रदान करेगा। बृहस्पतिवार को ही शेन वार्न ने अपने थाईलैंड में मौजूद विला की एक चित्र अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर शेयर की थी।

क्रिकेट के महान स्पिनर गेंदबाज शेन वार्न 1993 के ऐसज के समय मेनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफ़र्ड़ टेस्ट में इंग्लैंड के माइक गेटिङ को जिस गेंद पर विकेट लिया था। उसे क्रिकेट इतिहास की सर्वश्रेष्ठ गेंद कही जाती है। उस गेंद ने शेन वार्न के जीवन को बदल दिया।

शेन वार्न पनि कली की जादूगरी से अपने समय के लगभग सभी महान बल्लेबाजों को अपनी फिरकी गेंदबाजी से जाल में फसाया। शेन वार्न ने अपने 145 टेस्ट मैचों के करियर में 708 विकेट लिए। मुथैया मुरलीधरन के आठ सौ विकेट के पश्चात टेस्ट क्रिकेट में ज्यादा है।

शेन वार्न Death : शेन वार्न कप्तान नहीं बन पाए

शेन वार्न क्रिकेट की दुनिया में कभी कप्तान नहीं बन पाए। उन्होंने अपना अंतिम टेस्ट जनवरी 2007 में खेला था। 1999 में आस्ट्रेलिया के उपकप्तान भी बने लेकिन उन्होंने कभी कप्तान बनने का मौका नहीं मिला। परंतु इंटरनेशनल मैचों को अलविदा करने से पूर्व  शेन वार्न ने आईपीएल में प्रथम बार कप्तानी की एवं पहले सीजन में राजस्थान रॉयल्स को चैंपियंस बना डाला।

शेन वार्न Death से क्रिकेट की दुनिया में शोक की लहर

भारत के महान क्रिकेटर श्री रोहित शर्मा, विराट कोहली हुए भावुक एवं सचिन तेंदुलकर ने कहा भारत के लिए आपका प्रेम नहीं भूल सकता है।

आप इसे भी पढ़ें

Jhund Movie Review in Hindi 2022

Pm Kisan yojana 2022

Plant cell drawing

 


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.